पूरे हफ्ते में केवल 2 बार लगाएं यह अद्भुत फेस पैक, घर बैठे मिलेगा जबरदस्त निखार

कल्याण आयुर्वेद - दही और कॉफी से बने फेस पैक का इस्तेमाल चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. आपने देखा होगा कि गर्मी के मौसम में त्वचा से जुड़ी समस्याएं ज्यादा बढ़ जाती है. इन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आप भी और कॉफी का इस्तेमाल कर सकते हैं. चेहरे पर निखार लाने और त्वचा पर मौजूद टैनिंग को दूर करने में यह बहुत फायदेमंद होता है. बस आपको इस बात का ध्यान रखना है कि अगर त्वचा से जुड़ी एलर्जी या किसी अन्य समस्या से परेशान है, तो इसका इस्तेमाल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

पूरे हफ्ते में केवल 2 बार लगाएं यह अद्भुत फेस पैक, घर बैठे मिलेगा जबरदस्त निखार

त्वचा के लिए है फायदेमंद -

दही और कॉफी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. कॉफी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और एंटी एजिंग गुणवत्ता को कई परेशानियों से मुक्त करने के साथ-साथ त्वचा को कोमल और ग्लोइंग बनाने का भी काम करते हैं. इसके अलावा दही के साथ इसका इस्तेमाल करने से त्वचा को और भी कई फायदे मिलते हैं. आइए जानते हैं दही और कॉफी से फेस पैक बनाने का तरीका और फायदे.

दही और कॉफी से ऐसे बनाएं फेस पैक -

सबसे पहले एक चम्मच कॉफी पाउडर ले और इसमें 2 चम्मच दही मिक्स करें. एक कटोरी में इन दोनों चीजों को अच्छी तरीके से मिक्स कर ले. उसके बाद से अपने चेहरे, गले और कान की त्वचा पर अच्छी तरह से लगाएं. इससे त्वचा पर लगाने के बाद 20 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें. उसके बाद चेहरे को अच्छी तरह से साफ पानी से धो लें. ऐसा दो से तीन बार करने से आपकी पर फायदा दिखने लगेगा.

दही और कॉफी फेस पैक लगाने के फायदे -

1.इस फेस पैक का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा की नमी बरकरार रहती है, इसलिए आपको इस्तेमाल जरूर करना चाहिए.

2.यदि आप चेहरे का ग्लो इंस्टेंट बढ़ाना चाहते हैं तो यह फेस पैक काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. इसका इस्तेमाल करने से त्वचा का ग्लो बढ़ जाता है. ऐसे में आप दही और कॉफी पाउडर का फेस पैक लगाएं.

3.यदि आपके चेहरे पर दाग धब्बे, डेड स्किन या मुंहासों की समस्या है, जिसकी वजह से आपकी त्वचा काफी खराब दिखने लगी है, तो इस फेस पैक का इस्तेमाल करने से यह समस्याएं दूर हो जाएंगी.

4.यदि चेहरे पर ड्राइनेस आ गई है और इसकी वजह से रंग भी काफी फीका पड़ गया है तो दही और कॉफी पाउडर का फेस पैक इस्तेमाल करें. इससे आपकी त्वचा का रंग सुधरता है.

5.चेहरे पर जमी धूल मिट्टी गंदगी आदि को साफ करने में भी यह फेस पैक बहुत फायदेमंद होता है. यह चेहरे की क्लींजिंग के लिए जरूरी और मददगार साबित होता है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर करें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments