सिर्फ 2 दिनों में दूर हो जाएंगे डार्क सर्कल, घर में रखी इन चीजों से मिलेगा फायदा

कल्याण आयुर्वेद - आंखों के नीचे काले घेरे होने पर इंसान बिलकुल बीमार सा लगने लगता है. महिला हो या पुरुष डार्क सर्कल खूबसूरती को कम कर देते हैं. अगर आपकी आंखों के पास भी डार्क सर्कल हो गए हैं, तो सिर्फ 2 दिनों के अंदर इन्हें कम कर सकते हैं. घर में रखे कुछ चीजों को लगाकर आंखों के काले घेरों को 2 दिनों के अंदर हल्का कर सकते हैं. आइए डार्क सर्कल मिटाने के घरेलू उपाय जानते हैं.

सिर्फ 2 दिनों में दूर हो जाएंगे डार्क सर्कल, घर में रखी इन चीजों से मिलेगा फायदा

काले घेरे मिटाने के घरेलू उपाय -

अगर आप केवल 2 दिनों के अंदर काले रंग को मिटाना चाहते हैं, तो आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनसे आप 2 दिनों के अंदर काले घेरे को काफी हल्का कर सकते हैं.

1.डार्क सर्कल पर लगाएं एलोवेरा जेल -

एक कटोरी में एलोवेरा जेल डालें और इसमें रुई की मदद से आंखों की नीचे लगाए. ध्यान रखें कि हाथों से ज्यादा प्रेशर ना डालें. करीब 10 से 15 मिनट के बाद जेल को गीले तौलिए या वेट वाइप से पोंछ ले. ऐसा दिन में दो बार करें. आपको 2 दिन के अंदर ही फर्क नजर आने लगेगा. इससे काले घेरे का रंग काफी हल्का हो जाएगा.

2.छाछ और हल्दी -

हल्दी और छाछ को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करें. अब इस पेस्ट को आंखों के नीचे मौजूद डार्क सर्कल पर लगाएं. इस पेस्ट को सूखने के बाद ध्यान से चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. दिन में दो बार एक पैक का इस्तेमाल करें. इससे डार्क सर्कल आसानी से कम होने लगेगा. इससे आंखों के नीचे की त्वचा को पोषण और नमी मिलता है.

3.ग्रीन टी के बैग का इस्तेमाल करें -

सबसे पहले एक बाउल में पानी को गर्म कर लें और उसमें ग्रीन टी का पैक डालकर भिगो दें. कुछ देर के बाद ग्रीन टी बैग को पानी से निकालकर फ्रिज में ठंडा होने के लिए छोड़ दें. जब टी बैग ठंडा हो जाए, तो इसे आंखों के ऊपर थोड़ी देर के लिए रखे और ठंडक महसूस करें. इसके बाद इसे हटा लें. इससे आपके डाक सर्कल हर के होने लगेंगे आप दिन में दो बार इसका इस्तेमाल करें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताएं और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर कर लें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments