इन 4 चीजों को खाने से बढ़ जाता है स्पर्म काउंट, पुरुष जरूर करें सेवन

कल्याण आयुर्वेद - शादी के बाद पुरुषों की जिंदगी पहले से काफी बदल जाती है. जिसकी वजह से भी अपनी सेहत का खास ध्यान नहीं रख पाते हैं और इसका नतीजा यह होता है, कि उससे उनके शरीर में धीरे-धीरे कमजोरी आने लगती है. इस कमजोरी का असर उनकी प्रजनन क्षमता पर भी पड़ता है. इसकी वजह से उनकी प्रजनन क्षमता और स्पर्म काउंट में गिरावट आने लगती है. लेकिन अगर आप कुछ हेल्दी फूड का सेवन करें, तो आप की प्राकृतिक बेहतर हो सकती है और आप को पिता बनने में कोई दिक्कत नहीं आएगी.

इन 4 चीजों को खाने से बढ़ जाता है स्पर्म काउंट, पुरुष जरूर करें सेवन

अगर आप इन शारीरिक समस्याओं से परेशान है, तो आज का यह पोस्ट आपके काम का है. क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको चार ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से पुरुषों के सेक्सुअल समस्याएँ दूर होती है. शारीरिक कमजोरी दूर हो जाती है और स्पर्म काउंट बढ़ता है. जिससे कि उन्हें पिता बनने में दिक्कत नहीं होती है.

तो आइए जानते हैं स्पर्म काउंट बढ़ाने वाले फूड के बारे में -

1.डार्क चॉकलेट -

हम में से शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति है जिसने अपनी जिंदगी में चॉकलेट ना खाया हो. लेकिन इसमें शुगर कंटेंट की मात्रा काफी ज्यादा होती है. जिसकी वजह से लोग इसका सेवन न करने की सलाह देते हैं. लेकिन आपको बता दें कि अगर आप नियमित सीमित मात्रा में इसका सेवन करें, तो यह सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. दरअसल डार्क चॉकलेट खाने से आपको भारी मात्रा में कोको और अमीनो एसिड मिलता है. यह मर्दों में स्पर्म काउंट बढ़ाने का काम करता है ऐसे पुरुषों को डार्क चॉकलेट का सेवन अवश्य करना चाहिए.

2.अनार -

इस बात में कोई शक नहीं है कि अनार एक बहुत ही फायदेमंद फ्रूट है, जो मर्द के शरीर में स्पर्म काउंट को तेजी से बढ़ाने का काम करता है. अनार का सेवन करने से शरीर में खून की कमी दूर होती है. साथ ही आपको बता दें इससे आपका ब्लड फ्लो अच्छी तरीके से होता है. जननांगों में ब्लड फ्लो अच्छी तरीके से होने की वजह से स्पर्म क्वालिटी और स्पर्म काउंट बढ़ता है. जिस वजह से नपुंसकता की समस्या भी दूर हो जाती है. अनार का सेवन करने का सबसे अच्छा तरीका यह है, कि आप इसका जूस पिए या फिर सलाद के रूप में भी इसका सेवन कर सकते हैं.

3.अंडे -

अंडे एक ऐसा फ़ूड है जिसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है. अगर हम बात करें प्रोटीन से भरपूर फूड की तो सबसे पहले हमारे दिमाग में अंडे का नाम ही आता है. साथ ही इसे खाने से विटामिन ई भी मिलता है. अंडा का सेवन हमेशा सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता रहा है. इसमें मौजूद जींक की मदद से स्पर्म काउंट बढ़ाने में मदद मिलती है. अगर आप अंडे को उबालकर सेवन करें, तो आपको ज्यादा फायदा मिलता है. क्योंकि आमलेट में ऑयल कंटेंट रहता है. इसलिए आप अंडे को उबालकर खाने की कोशिश करें.

4.गाजर -

गाजर एक ऐसी सब्जी है, जिसका इस्तेमाल ज्यादातर लोग सलाद के रूप में करते हैं. इसके अलावा गाजर के हलवा बनाकर भी खाया जाता है, जो खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होता है. आपको बता दें कि यह सेहत के लिए कई तरह से फायदेमंद है. इसमें ऐसे गुण पाए जाते हैं जो पुरुषों का स्पर्म काउंट बढ़ाने में मदद करता है. क्योंकि यह इस पल को फ्री रेडिकल से बचाता है इसलिए बेहतर है कि आप गाजर के जूस का सेवन करें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर करें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments