शादी के सालों बाद भी चाहते हैं सुहागरात वाली मजा तो पति- पत्नी करें ये काम

 कल्याण आयुर्वेद- आज के जमाने में सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए ना जाने लोग कितना उपाय करते हैं. बाजार से तरह-तरह की दवाइयां खरीदकर इसका इस्तेमाल करते हैं. लेकिन यह शरीर के लिए नुकसानदायक होते हैं. इसका अंदाजा लोगों को नहीं होता है.

पति- पत्नी के बीच रोमांस का होना बहुत जरूरी है. लेकिन आमतौर पर देखा जाता है कि शादी के 5-6 साल बाद पति- पत्नी के बीच इंटिमेसी कम होने लगती है. ऐसा होने की जिम्मेदारियों काम के बोझ और असंतुलित जीवन शैली के कारण हो सकता है. जिससे पति- पत्नी के बीच धीरे-धीरे दूरियां बनने लगती है. कहा जाता है कि सेक्स पति- पत्नी की नजदीकियां को बढ़ाता है और उनके प्रेम को जागृत करता है. इसलिए दोनों के बीच सेक्स का होना भी आवश्यक है. साथ ही सेक्स व्यक्ति को स्वस्थ रखने में मददगार होता है.
लेकिन उम्र बढ़ने के साथ-साथ सेक्स क्षमता भी प्रभावित होने लगता है. जिसका मुख्य कारण महिलाओं की योनि का ढीला होने के साथ-साथ योनि में सूखापन होना और पुरुषों में पुरुष शक्ति में कमी आना शामिल है.
आज हम इस पोस्ट के माध्यम से आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं. जिसकी मदद से महिलाओं की ढीली योनि कसाव आएगा एवं पुरुषों में पुरुष शक्ति बढ़ाने में मदद मिलती है.
चलिए जानते हैं विस्तार से-
पुरुषों के लिए-
शादी के सालों बाद भी चाहते हैं सुहागरात वाली मजा तो पति- पत्नी करें ये काम
1 .दूध में मिलाएं अर्जुन पेड़ की छाल-
अर्जुन पेड़ की छाल को पीसकर पाउडर बना लें. अब इसे सुरक्षित रख लें और रात को सोने से 1 घंटे पहले एक चम्मच की मात्रा में दूध में मिलाकर पीने से काम इच्छा बढ़ती है. यह पाउडर किसी भी आयुर्वेद दवा दुकान में भी आसानी से मिल जाती है.
2 .अश्वगंधा-
अश्वगंधा, लाल चंदन, लौंग, सेंधा नमक को बराबर मात्रा में मिलाकर इसका नियमित सेवन करने से शरीर को उत्तेजक बनाने और लंबे समय तक पुरुष ताकत को बरकरार रखने में मदद मिलती है.
3 .शहद और काली मिर्च-
शहद में काली मिर्च का पाउडर मिलाकर इसका सेवन करने से न सिर्फ जुकाम से छुटकारा मिलती है. बल्कि सेक्स इच्छा में भी बढ़ोतरी होती है.
4 .शहद और लहसुन-
शहद और लहसुन मिलाकर सेवन करने से स्टैमिना तो बढ़ता ही है. साथ ही इससे कई तरह के रोगों से छुटकारा भी मिलता है.
5 .ब्रोकली और केला-
ब्रोकली में विटामिन सी प्रचुर मात्रा में पाया जाता है जो मर्दानगी को बढ़ाने में काफी मददगार होता है. पुरुषों में विटामिन सी से स्पर्म क्वालिटी अच्छी होती है. वही केला विटामिन बी6 का अच्छा स्रोत होता है. इसके सेवन से शरीर को तुरंत एनर्जी मिलती है.
महिलाओं के लिए-
शादी के सालों बाद भी चाहते हैं सुहागरात वाली मजा तो पति- पत्नी करें ये काम
ज्यादातर महिलाओं में योनि ढीली हो जाने के कारण उन्हें आनंद की प्राप्ति नहीं होती है. इसलिए उन्हें योनि में कसाव लाने का उपाय करना चाहिए.
1 .फिटकरी-
योनि में कसाव लाने का फिटकरी सबसे सस्ता और आसान उपाय है. इसके लिए फिटकरी के एक छोटे टुकड़े को पानी में डुबोकर उस पानी से योनि को धोने से कसाव आता है. साथ ही इनफेक्शन की समस्या हो तो इस से भी छुटकारा मिलती है.
2 .आंवला-
योनि के ढीलापन को दूर करने में आंवला काफी मददगार होता है. इसके लिए आंवला को पानी में उबाल लें और इसे सुरक्षित रख लें और प्रतिदिन स्नान करने से पहले इस पानी से योनि के आसपास वाले क्षेत्रों को धोएं. इससे मांस पेशियों में कसाव आएगा और योनि का ढीलापन धीरे-धीरे दूर हो जाएगा.
3 .एलोवेरा-
एलोवेरा त्वचा में कसाव लाने का सबसे अच्छा साधन है. यह योनि के दीवारों को कसने के लिए भी बहुत अच्छा घरेलू उपाय है. इसके लिए ताजा एलोवेरा जेल को योनि की मांस पेशियों के आसपास नहानेसे पहले लगाएं. इससे कुछ ही दिनों में फायदा होगा.
4 .जंगली रतालू-
यह स्तन वृद्धि और योनि के ढीलापन को दूर करने के लिए बहुत ही लोकप्रिय है. इस पौधे की जड़ों के छाल में मौजूद फाइटोएस्ट्रोजेंस श्रोणि और जननांग क्षेत्र में उत्तक पुर्नउत्पादन की प्रक्रिया को प्रोत्साहित करते हैं. इसलिए इसे योनि के दीवारों पर लगाने से मजबूती आती है.
5 .माजूफल-
माजूफल मूल रूप से एक ऐसा स्थाई जड़ी- बूटी है जो योनि के ढीलापन को दूर करने के लिए प्रचलित है. इसका आयुर्वेद में योनि में कसाव के इलाज में बताया गया है. इसके वृक्ष की छाल से प्राप्त चार फाइटोएस्ट्रोजेंस और सिकुड़न लाने वाले गुण से भरपूर होते हैं. जो योनि की मांस पेशियों पर एक साथ काम करते हैं और उन्हें अधिक लचीला बनाते हैं. योनि में कसाव लाने के लिए बेहतर है कि स्नान करने से पहले प्रतिदिन योनि क्षेत्र में माजूफल का अर्क लगाएं.
नोट- ऊपर बताए गए सभी उपाय पूर्णता आयुर्वेदिक हैं. इससे किसी तरह का नुकसान होने की संभावना नहीं है. फिर भी आप किसी जानकार से सलाह ले सकते हैं.
धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments