बस इन बातों को फॉलो करें पुरुष, निखर जाएगा चेहरा

कल्याण आयुर्वेद - धूप के कारण त्वचा का हाल बुरा हो जाता है और इसकी सबसे ज्यादा मार पुरुषों को झेलनी पड़ती है. क्योंकि एक तो पुरुष धूप के संपर्क में बहुत ज्यादा आते हैं और दूसरा वह महिलाओं के मुकाबले अपनी त्वचा की देखभाल बहुत कम करते हैं. जिसके कारण दबी हुई रंगत संडे में और स्वस्थ त्वचा जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. लेकिन पुरुष भी कुछ खास स्किन केयर टिप्स अपनाकर अपनी त्वचा को फिर से खूबसूरत और निखरी हुई बना सकते हैं.

बस इन बातों को फॉलो करें पुरुष, निखर जाएगा चेहरा

निखार पाने के लिए पुरुषों के लिए स्किन केयर टिप्स -

चेहरे पर निखार लाने के लिए त्वचा को स्वस्थ बनाना बहुत जरूरी है. जिसके लिए ना केवल उसकी स्वच्छता की तरफ ध्यान देना चाहिए, बल्कि उसके लिए जरूरी पोषण भी देना चाहिए. आइए पुरुषों के लिए कुछ ऐसे ही जरूरी स्किन केयर टिप्स के बारे में जानते हैं.

1.चेहरा साफ करने के लिए क्लींजर का इस्तेमाल -

सबसे पहले पुरुषों को एक अच्छी क्लींजर का इस्तेमाल करना चाहिए. जिससे त्वचा की अंदर से सफाई की जा सके और ब्लैकहेड्स एंड वाइट हेड्स और पिंपल जैसी समस्याओं से छुटकारा मिले. लेकिन ध्यान रखें कि पुरुषों की त्वचा मोटी होती है. जिसके लिए अच्छा क्लींजर ढूंढने के लिए एक्सपर्ट की सलाह ले सकते हैं. वहीं पुरुषों को दिन में दो बार चेहरा धोनी की आदत डालनी चाहिए.

2.नेचुरल स्क्रबिंग करें -

धुप के कारण चेहरे की परत की रंगत दब जाती है. जिसे हटाने के लिए स्क्रबिंग करवानी पड़ती है. लेकिन बाजार में मौजूद स्क्रब में केमिकल हो सकते हैं. इसलिए पुरुषों के नेचुरल स्क्रबिंग करवानी चाहिए.  ताकि आपको किसी भी तरह के साइड इफेक्ट से ना करना पड़े, हफ्ते में दो बार फेस स्क्रबिंग करनी चाहिए.

3.मॉइस्चराइजर लगाना ना भूले -

पुरुषों को लगता है कि मॉइस्चराइजर सिर्फ महिलाओं के लिए बनाया गया है. जबकि ऐसा नहीं है. उम्र के साथ त्वचा की नमी घटना महिला या पुरुष दोनों में साथ होता है. जिसे मैनेज करने के लिए मॉइशराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए .वरना त्वचा डल, बेजान और ड्राई होने लगती है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर करें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments