इन 6 ब्यूटी और स्किन केयर टिप्स से करें अपनी त्वचा को डिटॉक्स, मिलेंगे फायदे ही फायदे

कल्याण आयुर्वेद - हमारी त्वचा बेहद कोमल होती है. इसलिए इसे दिन में दो बार साफ करना और भी महत्वपूर्ण हो जाता है. तब इसे अच्छे से इसे साफ करने के लिए कई चीज होते हैं जिन्हें आप गर्म पानी और एक मुलायम मलमल के कपड़े का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करके मेकअप और गंदगी को हटाने से पहले अपनी त्वचा पर लगा सकते हैं.

इन 6 ब्यूटी और स्किन केयर टिप्स से करें अपनी त्वचा को डिटॉक्स, मिलेंगे फायदे ही फायदे

आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपनी त्वचा की खूबसूरती को बढ़ा सकते हैं और त्वचा को डिटॉक्स रख सकते हैं.

1.मास्किंग -

मास्किंग हमेशा हमारी त्वचा को साफ करने में मदद करती है और इसे ताजा रखने में मदद करती है. हफ्ते में एक बार चेहरे पर फेस मास्क जरूर लगाएं. क्योंकि यह मृत कोशिकाओं को रिपेयर करने का काम करता है और आपकी त्वचा को पर्याप्त डिडक्टी करता है.

2.नींबू पानी पीये -

नींबू पानी पीना आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है, उसके साथ ही त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसका सेवन करने से त्वचा की चमक बढ़ती है. नींबू पानी सुपर हाइड्रेटिंग और रिप्रेसिंग होता है. रोजाना सुबह नींबू पानी पीने से ना केवल आपकी त्वचा साफ होती है, बल्कि वजन घटाने में भी मदद मिलेगी.

3.फेस स्क्रब -

पसीना गंदगी के जमा होने और दिनचर्या में बदलाव के कारण रोम छिद्र बंद हो सकते हैं. एक अच्छा फेस स्क्रब बंद रोम छिद्रों को साफ करने में मदद करता है और आपको मुंहासों तथा दूरियों की समस्या से दूर रखता है.

4.हाइड्राकियोर फेशियल -

जिस तरह आपको अपने शरीर को हाइड्रेटेड रखने के लिए ढेर सारा पानी पीने की जरूरत होती है. उसी तरह आपकी त्वचा को भी रूखी और बेजान त्वचा से निपटने के लिए हाइड्रेशन की जरूरत होती है. हाइड्राकेयोर फेशियल एक ऐसा चीज है, जहां आप अपनी त्वचा को मजबूती प्रदान करने में मदद कर सकते हैं.

5.खूब पानी पिएं -

सबसे आसान तरीका है कि 8x8 के नियम को अपनाएं रहना. दिन भर में लगभग 8 गिलास पानी पिए या अपने दिन की शुरुआत नींबू पानी से कर सकते हैं. क्योंकि यह एंटी बैक्टीरियल, एंटी वायरल होता है. अच्छा एंटी ऑक्सीडेंट और यह आप की प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देता है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक या शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर कर ले. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments