जिंदगी भर खूबसूरत दिखने के लिए कोरियाई महिलाएं करती हैं ये काम, आप भी करें ट्राई

कल्याण आयुर्वेद - कोरियाई महिलाओं की सुंदरता हमेशा से आकर्षण का केंद्र रही है. जिसके पीछे का राज हर कोई जानना चाहता है कि आखिर उनका चेहरा कांच की तरह चमकदार कैसे बना रहता है. दरअसल उनकी कोरियाई महिलाओं की खूबसूरती के पीछे कोरियन स्किनकेयर रूटीन होता है. जिसे फॉलो करके उन्हें एक ग्लास ग्लोइंग कांच की तरह चमकदार त्वचा मिलती है. आइए जानते हैं कि कोरियन स्किनकेयर रूटीन में क्या खास है और इसे कैसे फॉलो किया जा सकता है.

जिंदगी भर खूबसूरत दिखने के लिए कोरियाई महिलाएं करती हैं ये काम, आप भी करें ट्राई

यह है 5 स्टेप वाला स्किनकेयर रूटीन -

इंडियन स्किन केयर रूटीन से अलग कोरियन स्किनकेयर रूटीन त्वचा को रिपेयर करने की जगह उसे बचाने और सुरक्षा देने पर फोकस करता है. कुरियन स्किन केयर रूटीन के कई प्रकार होते हैं. आज हम आपको 5 स्टेप वाला कोरियन हेयर केयर रूटीन के बारे में बताएंगे.

5 स्टेप कुरियन स्किन केयर रूटीन -

5 स्टेप कुरियन स्किनकेयर रूटीन सभी प्रकारों से सस्ता और जल्दी होने वाला स्किन केयर रूटीन है इसमें निम्नलिखित चीजें शामिल होती हैं. जैसे -

आयल बेस्ड क्लींजर, वाटर बेस्ड क्लींजर, टोनर, मॉइश्चराइजर, एफपीएफ

1.आयल बेस्ड क्लींजर -

कोरियाई महिलाएं चेहरे से सनस्क्रीन मेकअप और नेचुरल शिवम को हटाने के लिए ओरल बेस्ट क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं जिससे उनकी त्वचा की प्राकृतिक नमी भी सुरक्षित रहती है

2.वाटर बेस्ड क्लींजर -

वाटर बेस्ड क्लींजर के इस्तेमाल के बाद कोरियन स्किनकेयर रूटीन में वाटर बेस्ट क्लींजर का उपयोग किया जाता है और आयल बेस्ट क्लींजर के बाद भी चेहरे पर धूल मिट्टी रह सकती है. जिसे वॉटर बेस्ट क्लींजर आसानी से हटा देता है.

3.टोनर -

चेहरे की ढंग से सफाई के बाद स्किन का पीएच लेवल बिगड़ जाता है. इसे वापस संतुलित करने के लिए आपको टोनर का इस्तेमाल करना चाहिए. जिससे त्वचा का मोइस्चर और पीएच लेवल मेंटेन रहे.

4.मॉइश्चराइजर -

चेहरे की नमी को लॉक करने के लिए मॉइशराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए. हेयर स्किन केयर रूटीन की तरह कोई एंड स्किन केयर रूटीन भी इसकी सलाह देती है. ऑयली स्किन और ड्राई स्किन के लिए अलग-अलग मॉइश्चराइजर इस्तेमाल करें.

5.एसपीएफ -

एसपीएफ से हमारा मतलब है सनस्क्रीन. आपको कही भी जाते समय इसका इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए यह आपको धुप की हानिकारक किरणों से बचाने में मदद करता है. आपको ऐसे सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना है जिसका एसपीएफ 30 हो.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरुर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरुर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरुर कर लें. इस पोस्ट को पढने के लिए आपका धन्यवाद.


Post a Comment

0 Comments