इस तरह से करें शहद का इस्तेमाल, चेहरे के दाग धब्बे हो जाएंगे गायब

कल्याण आयुर्वेद - शहद का स्वाद हम सभी को अपनी तरफ आकर्षित करता है. इसमें कई औषधीय गुण पाए जाते हैं, जो हमारी सेहत के लिए फायदेमंद माने जाते हैं. हालांकि इस मीठी चीज का इस्तेमाल ब्यूटी प्रोडक्ट के लिए भी किया जाता है. क्योंकि शहद आपकी त्वचा की सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. मौजूदा दौर में हर किसी की चाहत होती है कि उसका चेहरा खिलता हुआ नजर आए, क्योंकि रूखे और बेजान चेहरे की वजह से कई लोगों को लोग कॉन्फिडेंस का सामना करना पड़ता है. शहद की मदद से आप फेस पर गजब का ग्लो ला सकते हैं. बशर्ते आपके इसके इस्तेमाल का सही तरीका आपको पता होना चाहिए.

इस तरह से करें शहद का इस्तेमाल, चेहरे के दाग धब्बे हो जाएंगे गायब

शहद में पाए जाने वाले न्यूट्रिएंट्स -

शहद में पोषक तत्वों की कोई कमी नहीं होती है. इसलिए इसे सुपरफूड भी कहा जाता है. इसमें विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन, आयरन, मैग्निशियम, कैलशियम, कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, पोटेशियम, सोडियम, कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन की भरपूर मात्रा पाई जाती है. इसे खाने के बाद आपको इंस्टेंट एनर्जी मिलती है और कई बीमारियों से बचाव हो जाता है. आइए जानते हैं कि यह त्वचा के लिए किस तरह से फायदेमंद होता है.

चेहरे की खूबसूरती के लिए इस तरह करें शहद का इस्तेमाल -

1.अगर आप चेहरे के दाग धब्बों से खास परेशान है, तो शहद का इस्तेमाल करके आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. शहद को अफेक्टेड एरियाज में लगा सकते हैं. क्योंकि इसमें हीलिंग और एंटीसेप्टिक प्रॉपर्टीज पाए जाते हैं, यहां तक कि अगर जलने का निशान है तो शहद उसे भी गायब कर सकते हैं.

2.चेहरे पर गजब का ग्लो लाने के लिए आप शहद के साथ बेसन और मलाई को मिक्स करते हुए फेस पैक तैयार कर लें और चेहरे पर अप्लाई कर लें. ऐसा करने से पुराने दाग धब्बे और झाइयां से भी छुटकारा मिलता है. इसके लिए आप सप्ताह में दो से तीन बार इससे पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

3.आप शहद के साथ नींबू के रस को मिलाकर चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप रात को सोने से पहले दोनों चीजों को मिक्स कर लें और फेस पर लगाएं. यह दाग धब्बों के खिलाफ असरदार तरीके से काम करता है.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर कर लें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments