दांतों के पीलेपन से हैं परेशान ? तो किचन में रखी ये चीजें आएंगे आपके काम

कल्याण आयुर्वेद - अगर आपको अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना है, तो हर हाल में दांतों को चमकदार रखना होगा. क्योंकि पीले दात आपके चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ देते हैं और पब्लिक प्लेस में खुलकर हंसना भी मुश्किल हो जाता है. आपका चेहरा चाहे कितना भी खूबसूरत क्यों न हो. अगर आपके दांत पीले नजर आते हैं तो फिर आप चैन से मुंह खोल कर हंस भी नहीं पाते हैं. इसके साथ ही लोग आपके साथ रहना पसंद नहीं करते हैं और कई बार तो आपको मजाक भी देना पड़ सकता है.

दांतों के पीलेपन से हैं परेशान ? तो किचन में रखी ये चीजें आएंगे आपके काम

आमतौर पर दांत गंदे इसलिए होते हैं. क्योंकि हम इनकी रेगुलर सफाई नहीं करते हैं. इसके अलावा चाय, कॉफी, पान, सिगरेट, गुटखा और तंबाकू की बुरी लत की वजह से भी हमारे दांत पीले हो जाते हैं. अगर आप भी इस परेशानी का सामना कर रहे हैं, तो सबसे पहले अपनी बुरी आदतों को छोड़ दें और फिर किचन में रखी कुछ चीजों की मदद से दांतों का पीलापन दूर कर सकते हैं.

दांतों का पीलापन दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स -

1.वाइट और शाइनी तीथ पाने के लिए सबसे पहले संतरे के छिलके टमाटर और नमक ले. इन चीजों के कॉन्बिनेशन के कारण मुंह में पैदा होने वाले व्यक्तियों पर जोरदार तरीके से वार होता है. इन तीनों चीजों को मिक्स करके ग्राइंडर में डालकर पीस लें और पेस्ट तैयार कर लें. फिर इस पेस्ट को अपने टूथब्रश पर लगाकर दांतों की अच्छी सफाई करें इसके बाद आप टूथपेस्ट के जरिए फिर से सफाई करें.

2.आप यह लो ठीक की सफाई के लिए बेकिंग सोडा, नमक और नारियल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इन तीनों चीजों को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें और फिर उंगली या टूथ ब्रश की मदद से दांतों को साफ करें. इस बात का ध्यान रखें कि इस पेस्ट का इस्तेमाल एक महीने में सिर्फ दो बार ही करना है. जिन लोगों को दांत में सेंसिटिविटी की परेशानी है वह इस विधि को ना अपनाए वरना झनझनाहट के समस्या पैदा हो सकती है.

3.अगर आप दांतों के पीलेपन को दूर करना चाहते हैं, तो इसके लिए केले के छिलके का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इस तरीके की मदद से दांतों पर हल्के हाथों से मसाज करें इससे आपको मनचाहा रिजल्ट मिल जाएगा.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताएं और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरुर कर लें. इस पोस्ट को पढने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments