इन चीजों को खाने से बढ़ेगी सेक्स टाइमिंग और वीर्य, पुरुषों को मिलेंगे जबरदस्त फायदे

कल्याण आयुर्वेद - सेक्स पावर बढ़ाने के लिए घरेलू उपाय को अधिक कारगर माना जाता है. यह नेचुरल चीजें आसानी से मिल भी जाती है और इनके सेवन से नुकसान नहीं होता है. इसलिए इनका सेवन करना सही माना जाता है. अगर आप दवाइयों का सेवन करते हैं, तो कुछ टाइम के बाद यह या तो असर करना कम कर देती हैं या फिर हमारे सेहत पर गंभीर नुकसान पहुंचाने लगती है. मगर किसी को पौरुष शक्ति बढ़ाने के लिए घरेलू उपायों की सही जानकारी नहीं होने की वजह से वह अंग्रेजी दवाएं या फिर नीम हकीम के चक्कर में पड़ जाते हैं.

इन चीजों को खाने से बढ़ेगी सेक्स टाइमिंग और वीर्य, पुरुषों को मिलेंगे जबरदस्त फायदे

ऐसे में पैसे के साथ सेहत को भी नुकसान होता है. जीवन या पैसे दोनों को दांव पर लगाने से बचाने के लिए एक बार इन घरेलू चीजों के बारे में जरूर जान ले. ताकि आपकी सेक्स टाइमिंग या सेक्स पावर बढ़ जाए और इसके लिए आपको दवाइयों का सेवन ना करना पड़े. आप अपनी सेक्स लाइफ का पूरा आनंद ले सके. इसके लिए इन चीजों का सेवन करना फायदेमंद होता है. आपको बता दें अगर आप इन चीजों का सेवन करते हैं, तो आपको अगर फायदा नहीं भी होता है, तो यकीनन आप को कोई नुकसान भी नहीं होगा.

कमजोर पुरुष शक्ति के कारण सेक्स लाइफ बहुत बोरिंग हो जाती है. इस वजह से ना केवल आपकी खुशी कम होने लगती है. बल्कि आपके पार्टनर की उम्मीदें भी टूटने लगती है. यदि आपको ओर्गास्म चाहिए, तो सेक्स पावर बढ़ाने जरूरी होती है. इसको प्राकृतिक तरीके से बढ़ाए ताकि आगे चलकर आपके शरीर को किसी प्रकार का दुष्प्रभाव न झेलना पड़े.

इससे पहले जानते हैं सेक्स पॉवर कम होने के कारण -

सेक्स पावर होने की कई कारण हो सकते हैं. मानसिक और शारीरिक दो मुख्य कारक माने जाते हैं. अब आपको अपने कारण को समझना होगा. उसके अनुरूप ही उपचार करना चाहिए. यह घरेलू उपाय उन पुरुषों के लिए कारगर होते हैं जो शारीरिक रूप से दुर्बल होते हैं. वैसे तो अधिकतर पुरुष शारीरिक कमजोरी की वजह से सेक्स लाइफ का आनंद नहीं ले पाते है.

आपको बता दें सेक्स पावर कम होने के पीछे आपका अन हेल्थी खानपान शरीर में प्रोटीन की कमी तनाव से भरपूर जिंदगी और नशीले पदार्थों का अत्यधिक सेवन करना जैसी गलत आदतें शामिल है. अगर आपको उपरोक्त में से किसी भी चीज की आदत है तो उसको फॉरेन छोड़ दें. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो शायद यह घरेलू उपाय आपके लिए काम न करे.

तो चलिए जानते हैं सेक्स पावर बढ़ाने के घरेलू नुस्खे -

1.छुहारा -

सबसे पहले हम बात करेंगे छुहारा के बारे में. छुहारे में कैल्शियम की भरपूर मात्रा पाई जाती है. सेक्स पावर बढ़ाने के लिए का नियमित रूप से सेवन करना फायदेमंद माना जाता है. छुहारे को दूध में उबालकर रात में सोने से पहले इसका सेवन करने से यौन इच्छा और यौन शक्ति बढ़ती है. सेक्स पावर बढ़ाने के लिए रोजाना 100 ग्राम छुहारे का सेवन करें. छुहारा आसानी से किसी भी किराने दुकान या ऑनलाइन साइट पर मिल जाता है. इसकी कीमत भी काफी कम होती है इसके अलावा आप खजूर का सेवन भी कर सकते हैं.

2.आंवला -

दूसरे नंबर पर हम बात करेंगे आंवले के बारे में. आंवला सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. आंवला का सेवन करने से आपके आंखों और बालों को भी फायदा मिलता है. इसके अलावा आंवले का सेवन सिक्स पावर को बढ़ाने के लिए भी किया जाता है, अगर सैक्स पावर कम हो गई है, तो इसके लिए आपको आंवले के चूर्ण में एक चम्मच शहद मिलाकर दिन में दो बार खाना चाहिए.

3.अश्वगंधा -

यह एक सदियों पुरानी रसायन औषधि है. इसके सेवन से खास तौर पर शुक्र धातु की मात्रा काफी बढ़ जाती है. अश्वगंधा टेस्टोस्टेरोन को बूस्ट करने का काम करती है. ऐसे में अश्वगंधा का इस्तेमाल अधिकतर पुरुष सेक्स पावर बढ़ाने के लिए करते हैं. इस पर वाकई फायदा मिलता है. इसके बेहतर परिणाम के लिए आप आधा चम्मच अश्वगंधा के चूर्ण को दूध के साथ सुबह शाम लें.

4.उड़द की दाल -

चना मूंग मसूर अरहर की तरह उड़द की दाल को बहुत कम लोग खाना पसंद करते हैं. मगर अब इसका सेवन करने से खुद को रोक नहीं सकते. उड़द की दाल का इस्तेमाल योन शक्ति को बढ़ाने में बहुत मदद करता है. अगर आपको सेक्स पावर की कमी है तो आप आधा चम्मच उड़द की दाल को कोच के साथ पीसकर खाएं. इसके अलावा खाने में भी दाल का सेवन करें.

5.लहसुन और प्याज -

हम हर दिन की सब्जी के साथ लहसुन और प्याज का सेवन करते हैं. लेकिन इसका अलग तरीके से सेवन करना फायदेमंद हो सकता है. लहसुन को सेक्स पावर बढ़ाने में कारगर माना जाता है. हर दिन लहसुन की दो कलियां खाने से फायदा मिलता है. इसके अलावा प्याज भी सेक्स पावर को बढ़ाने में मदद करती है. आमतौर पर सफेद प्याज का सेवन करना ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. सलाद के रूप में भी आप का सेवन कर सकते हैं.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताएं और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरुर कर लें. इस पोस्ट को पढने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments