आपकी वाइट शर्ट पर लग गए हैं चाय के दाग ? तो इन ट्रिक्स से हो जाएंगे छूमंतर, अभी करें ट्राई

कल्याण आयुर्वेद - कई लोगों को चाय पीने का शौक होता है, उनकी नींद बिना चाहे कि नहीं खुलती है. वहीं कई लोग ऑफिस में काम के तनाव की वजह से खुद को रिफ्रेश करने के लिए चाय का सेवन करते हैं. लेकिन कई बार चाय पीते वक्त उस की बूंदे हमारी कपड़ों पर गिर जाती है. अक्सर ऑफिस में रहने वाले लोगों को सफेद शर्ट पहनना होता है और अगर सफेद कपड़े पर दाग लग जाए, तो उसे छोड़ आना कितना मुश्किल हो सकता है. यह बात हम सभी जानते हैं.

आपकी वाइट शर्ट पर लग गए हैं चाय के दाग ? तो इन ट्रिक्स से हो जाएंगे छूमंतर, अभी करें ट्राई

खैर, अगर कपड़ों पर चाय के दाग लग जाए तो इन्हें छुड़ाना बहुत ही मुश्किल का काम होता है. अगर आपके कपड़े सफेद रंग के हैं तो और भी ज्यादा परेशानी बढ़ जाती है. लेकिन चाय के दाग को आप घर बैठे कुछ ट्रिक्स को फॉलो करके आसानी से दूर कर सकते हैं, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

1.ठंडे पानी से धोएं -

अक्सर लोग दाग को छुड़ाने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन आपको बता दें कि अगर आपके वाइट कपड़े पर चाय के दाग लग गए हैं, तो इसे छुड़ाने के लिए आपको सबसे पहले कपड़े को ठंडे पानी में भिगोना है. कपड़े पर जहां दाग लगा हो, उस हिस्से को खासतौर से पानी के नल के नीचे ले जाकर तेज धार में भिगोए.

2.कपड़े धोने वाला डिटर्जेंट -

जब शर्ट पूरी तरह भीग जाए तो दाग लगी हिस्से पर कपड़े धोने वाला डिटर्जेंट बहुत अच्छी तरीके से लगाए और इसे आधे घंटे तक शर्ट के ऊपर ऐसे ही छोड़ दें, आप इसमें कुछ भी ना करें, इसके बाद एक बार फिर से इसे पानी के द्वारा साफ करें. अगर अब भी शर्ट पर से दाग ना हटे, तो फिर इसे हल्के गर्म पानी में 15 मिनट तक भिगोकर छोड़ दे.

3.बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करें -

सफेद कपड़ो से चाय के दाग को हटाने के लिए आप बेकिंग सोडा का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको चाय के दाग वाले हिस्से पर थोड़ा सा बेकिंग सोडा लगाना है और इसे कम से कम 12 घंटे के लिए बिल्कुल ऐसे ही छोड़ दें. उसके बाद शर्ट इस दाग को सोख लेगा, 12 घंटे के बाद इसे पानी से धो लें.

4.स्टेन रिमूवर का इस्तेमाल करें -

अगर बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से भी सफेद शर्ट पर लगा हुआ दाग नहीं छूट पाया, तो आप स्टेन रिमूवर का इस्तेमाल करें. आपको बता दें कि मार्केट में इसके रिमूवल स्प्रे पाउडर और लिक्विड फॉर्म में आता है. आप किसी भी तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने से कुछ ही मिनटों में जिद्दी दाद गायब हो जाते हैं. इसलिए अगर आपको इतने सारे उपाय करने के बावजूद भी कोई फायदा नहीं हुआ, तो दाग को छुड़ाने के लिए आप स्टेन रिमूवर का इस्तेमाल करें.

आपको यह जानकारी कैसी लगी ? हमें कमेंट में जरूर बताइए और अगर अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को लाइक तथा शेयर जरूर करें. साथ ही चैनल को फॉलो जरूर कर लें. इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments