कर्ज से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो फिटकरी से करें ये सरल उपाय

कल्याण आयुर्वेद- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं या फिर धनवान बनना चाहते हैं तो उसके लिए फिटकरी के ये सरल उपाय आपका साथ दे सकता है?

कर्ज से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो फिटकरी से करें ये सरल उपाय
आप सभी के घरों में फिटकरी तो जरूर होगा. हां, ये वहीं फिटकरी है, जिसे हम बचपन में पापा के शेविंग बैग में देखा करते थे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिटकरी शैविंग के अलावा कई तरीकों के उपयोग में लाया जा सकता है. हमारे जीवन में फिटकरी समझ लीजिए, एक अहम रोल निभाता है. वहीं ज्योतिष शास्त्र में फिटकरी से संबंधित कई उपाय बताएं गए हैं, जिन उपायों को करने से हमें कर्ज जैसी समस्याओं से छुटकारा मिल सकती है और हमारे जीवन की सारी परेशानियां दूर हो सकती है, तो आइए आज हम आपको इस लेख में फिटकरी के कुछ उपायों के बारे में बताएंगे. जिन उपायों को करने से हमारी सारी परेशानियां समाप्त हो सकती हैं.

रविवार को करें ये तांत्रिक उपाय मिलेगा धन लाभ

फिटकरी के ये उपाय सारी समस्याओं से दिलाएगा छुटकारा-

1 .ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति का भाग्य उसका साथ नहीं दे रहा और बार-बार असफलता का सामना करना पड़ रहा है तो आप फिटकरी का ये विशेष उपाय जरूर अपनाइए. इसके लिए थोड़ी फिटकरी लेकर आएं और उसे एक काले रंग के कपड़े में बांधकर पोटली बना लें. इसके बाद इस पोटली को अपने घर के मुख्य दरवाजे पर अंदर की तरफ करीब 6 फीट की ऊंचाई पर बांध दें.

कर्ज से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो फिटकरी से करें ये सरल उपाय

2 .यदि कोई व्यक्ति आर्थिक संकट का सामना कर रहा है और अपनी आर्थिक स्थिति को मजबू​त बनाना चाहता है तो ​फिटकरी का यह उपाय उसके लिए बेहद ही कारगर साबित हो सकता है. फिटकरी का एक छोटा सा टुकड़ा लाएं और उसे अपने घर की तिजोरी में रख दें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह उपाय आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगा.

वास्तु शास्त्र -आर्थिक तंगी से बचने के लिए करें ये उपाय

3 .फिटकरी का उपयोग नजर उतारने के लिए भी सदियों से किया जाता है और इसकी मदद से बुरी से बुरी नजर से छुटकारा पाया जा सकता है. फिटकरी का टुकड़ा लें और जिस व्यक्ति को नजर लगी है उसके ऊपर 7 बार एंटी क्लॉक की दिशा में घुमाएं.

रास्ते में दिखे शवयात्रा तो तुरंत करें यह काम,सभी मनोकामनाएं होगी पूरी

4 .बहुत मेहनत के बाद भी यदि आपको कर्ज से मुक्ति नहीं मिल रही तो पान का पत्ता लें और उस पर फिटकरी रखें व सिंदूर लगाएं. इसके बाद इस पत्ते को बुधवार के दिन सुबह-सुबह पीपल के पेड़ की जड़ में दबा दें. यह उपाय लगातार तीन बुधवार तक करें और जल्द ही आपको बदलाव नजर आने लगेगा.

कर्ज से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो फिटकरी से करें ये सरल उपाय

5 .फिटकरी का एक टुकड़ा लेकर उसे काले रंग के कपड़े में बांधे और ​पोटली बनाएं. इस पोटली को अपने व्यापार में सफलता के लिए दुकान के मुख्य द्वारा में अंदर की ओर बांधना भी लाभदायक साबित होगा. ऐसा करने से आपके घर और दुकान में नकारात्मकता नहीं आएगी और हर कार्य में भाग्य साथ देगा और आपकी उन्नति होगी.

इस उपाय को करने से मिलती है मान-सम्मान

नोट- यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं. किसी भी प्रयोग से पहले योग्य ज्योतिष की सलाह लें. धन्यवाद.

Post a Comment

0 Comments