इस समय घर ले आयें गुलर का फल, धनवान बनते नही लगेगी देर

सनातन धर्म में पेड़ों के महत्व के बारे में विस्तार से बताया गया है. हिंदू धर्म में पीपल, तुलसी, बरगद, शमी जैसे कई पेड़-पौधों को बहुत पूजनीय स्थान दिया गया है. मान्यता है कि पेड़-पौधों में दैवीय गुण विद्दमान होते हैं.

इस समय घर ले आयें गुलर का फल, धनवान बनते नही लगेगी देर 

 इन्हीं वृक्षों में से एक गूलर का वृक्ष है. इस वृक्ष का संबंध शुक्र ग्रह से होता है. कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए गूलर के पेड़ से जुड़े कुछ उपाय आपके लिए लाभकारी साबित हो सकते हैं। मान्यता है कि यदि गूलर के वृक्ष में नियमित रूप से जल चढ़ाया जाए या इसके नीचे दीपक जलाकर रखा जाए तो आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है. साथ ही धन से जुड़ी परेशानियां दूर होती हैं। दरअसल, शुक्र को धन और विलासता का ग्रह माना गया है। कहा जाता है कि जिसकी कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में रहता है, वहां धन और ऐश्वर्य की कभी कमी नहीं होती, लेकिन जिसकी कुंडली में शुक्र कमजोर होता है वहां गरीबी और कंगाली छाती है। तो चलिए आज जानते हैं गूलर के वृक्ष से जुड़े कुछ लाभकारी उपाय जो आपको धनवान बनाने के साथ ही आपकी परेशानियों को भी दूर करेंगे.

इस समय घर ले आयें गुलर का फल, धनवान बनते नही लगेगी देर 

शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए-

शुक्रवार के दिन गूलर के पेड़ की लकड़ियों से हवन करते हुए 'ॐ शं शुक्राय नमः' मंत्र का जाप करें। ये उपाय कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करने में मदद करता है।

सुख-समृद्धि के लिए उपाय-

यदि कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर स्थिति में हो तो व्यक्ति को भौतिक सुख-सुविधाओं और धन से जुड़ी समस्याएं झेलनी पड़ सकती हैं। ज्योतिष के अनुसार, कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत बनाने के लिए शुक्रवार के दिन गूलर का पौधा लगाएं और फिर रोजाना उसमें पानी दें। मान्यता है कि जैसे-जैसे गूलर का पौधा बढ़ता वैसे-वैसे शुक्र मजबूत होता है और जीवन में सुख-समृद्धि आने लगती है।

प्रेम विवाह और भूमि-संपत्ति के लिए-

ज्योतिष के अनुसार, यदि प्रेम विवाह में अड़चन आ रही है और भूमि-संपत्ति की जुड़ी समस्याओं से मुक्ति पाना चाहते हैं तो इसके लिए गूलर के पेड़ की जड़ को किसी भी महीने के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार के दिन निकालकर घर ले आएं और गंगाजल छिड़क कर उसे पवित्र कर लें। फिर मन में अपनी इच्छा का स्मरण करते हुए उस जड़ को चांदी की ताबीज में रखकर पहन लें। 

बुरी नजर से बचने के लिए उपाय-

यदि आर्थिक संपन्न्ता, धन प्राप्ति, भूमि-भवन खरीदने की इच्छा है, लेकिन काम बन नहीं पा रहा है तो गूलर की जड़ चांदी के ताबीज में भरकर धारण करें। गूलर के ताबीज को रोग निवारक माना गया है। साथ ही इसे धारण करने से बुरी नजर दूर रहती है.

इस समय घर ले आयें गुलर का फल, धनवान बनते नही लगेगी देर- 

अब हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं उसे तुरंत ही कर लेना चाहिए. शाम के समय पका हुआ गूलर का फल आपको घर लेकर आना है. शाम के समय में ही उसे आपको तोड़ना है. उसे लेकर अपने घर आना है और उसे घर की पूजा स्थल पर या धन की जो पेटी है जहां पर आप अपना धन रखते हैं या फिर जहां अनाज रखते हैं उन सभी जगहों पर एक-एक गूलर का फल आपको रख देना है. 

अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके घर पर कोई कमी नहीं रहेगी. आपका घर हमेशा हम धन से भरा रहेगा. घर में सुख शांति बनी रहेगी. हर तरफ से आपको तरक्की मिलेगी. आपको शादी- ब्याह, धन की कमी, नौकरी, घर में कोई बीमार रहता हो, ऐसी हर समस्या से आपको छुटकारा मिल जाएगा. संतान संबंधी कोई इच्छा हो तो वह भी तुरंत परिणाम मिलना शुरू हो जाएगा. यह गूलर बहुत ही ज्यादा प्रयोग फूल चीज है. दोस्तों, इसको आप एक बार जरूर करके देखिएगा.

Post a Comment

0 Comments